जानें क्यों सिर्फ 5 रुपए में वड़ा पाव बेच रहा है मुंबई का ये शख्स ?

0 87

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आंतकी हमले ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया। इस आत्मघाती आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए। इस आतंकी हमले के बाद से देश के लोग बढ़ चढ़कर शहीदों के परिवारों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में मुंबई के एक वड़ा पाव बेचने वाले शख्स ने भी मदद करने की ठानी है। बता दें कि वड़ा पाव बेंचने वाले शख्स ने पुलवामा हमले में शहीद हुए दो सैनिकों के परिवारों को अपनी एक दिन की कमाई दान करने का फैसला किया है।

कौन है वड़ा पाव बेंचने वाला शख्स: बता दें कि वड़ा पाव बेचने वाले शख्स का नाम मंगेश अहिवले हैं। मंगेश ने फैसला किया है कि वह एक दिन के लिए वह अपनी दुकान पर वड़ा-पाव को तय कीमत से सस्ता बेचेंगे। बता दें कि मंगेश ने वड़ा पाव 5 रुपये में बेचने का फैसला किया है और इससे जमा हुए पैसों को वह पुलवामा हमले में शहीद हुए परिवार को भेजेंगे। अहिवले ने कहा कि सीआरपीएफ के 40 शहीद जवानों में से दो महाराष्ट्र के बेटे- नितिन राठौर और संजय राजपूत थे। उन्होंने कहा कि इन दोनों जवानों ने हमारे राज्य का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। मैं इन जवानों की शहादत को नमन करता हूं। ऐसे में वड़ा पाव बेच जो भी कमाई होगी उससे मिले पैसों से शहीद के परिवारों की मदद करने की यह एक छोटी सी कोशिश है।

पहले भी कर चुके हैं दानः बता दें यह पहली बार नहीं है कि मंगेश ने इंसानियत का परिचय दिया हो। पिछले साल भी अहिवले ने सेना के राहत कोष के लिए वड़ा पाव को उसकी तय कीमत से 60 प्रतिशत कम पर बेचा था और जमा हुए पैसों को सैनिकों की मदद के लिए दान में दिया था। वहीं इससे पहले साल 2015 में उन्होंने महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्र में सूखे से प्रभावित किसानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 20,000 रुपए का दान दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.