सुप्रीम कोर्ट से लालू को बड़ा झटका, जमानत अर्जी खारिज, अब जेल में ही रहेंगे लालू

0 106

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत अर्जी खारिज कर दी। यह लालू यादव और उनके समर्थकों के लिए बड़ा झटका है। उन्‍होंने स्वास्थ्य के आधार पर शीर्ष अदालत के सामने जमानत के लिए याचिका दायर की थी। बुधवार को सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया। अब लालू यादव को जेल में ही रहना होगा। इस मामले में मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने लालू की जमानत का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लालू प्रसाद के राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने और जमानत का दुरूपयोग करने की संभावना है। अगर उन्‍हें जमानत दी जाती है तो इससे उच्च पदों पर भ्रष्टाचार के मामलों में गलत संदेश जाएगा।

गलत संदेश जाएगा
सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका विरोध करते हुए मंगलवार को सीबीआई ने कहा था कि यह ऐसा मामला है जिसमें जमानत देने से उच्च पदों पर भ्रष्टाचार में संलिप्तता के मामलों में लोगों के बीच गलत संदेश जाएगा। यदि दोषी व्यक्ति को इस तरह के आधारों को पेश करने की अनुमति दी गई, तो एक कारोबारी, जो भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया हो, वो भी इस आधार पर जमानत का अनुरोध कर सकता है कि उसके अपराध की गंभीरता के बावजूद सजा की अवधि के दौरान वह अपना कारोबार करना चाहता है।

इस मामले में मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने लालू की जमानत का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लालू प्रसाद के राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने और जमानत का दुरूपयोग करने की संभावना है। अगर उन्‍हें जमानत दी जाती है तो इससे उच्च पदों पर भ्रष्टाचार के मामलों में गलत संदेश जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.