सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि से आज किसानों को तोहफा देंगे पीएम नरेंद्र मोदी

0 82

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर से देश के किसानों को बड़ा तोहफा देंगे। उनके इस दौरे को पीएम मोदी की चुनावी योजना की शुरुआत बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपया ट्रांसफर करेंगे।

प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे। किसानों को एक वर्ष में तीन किश्त से छह हजार रुपये दिया जाएगा। यह धनराशि बैंकों से सीधे उनके खातों में पहुंचाई जाएगी। पीएम मोदी रविवार को गोरखपुर से किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर कर इस योजना की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर वह किसानों के साथ मन की बात भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो रविवार को गोरखपुर में रहेंगे जबकि केंद्रीय मंत्री महत्वपूर्ण जगह जैसे कृषि विज्ञान केंद्र तथा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटीज में रहेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दिल्ली के पुसा कॉम्लेक्स पर रहेंगी।

इस कार्यक्रम के लिए एक करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन-रात काम हो रहा है। केंद्र सरकार ने किसानों को इस योजना का फायदा लेने के लिए राज्य सरकारों से पीएम किसान पोर्टल पर किसानों की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा था। भाजपा शासित राज्यों ने तो इस पर तुरंत काम करना शुरू कर दिया।

पीएम मोदी देंगे 9325 करोड़ की सौगात भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में रविवार को गोरखपुर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ हजार करोड़ की परियोजना का शिलान्यास करेंगे। 903 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ प्रधानमंत्री गोरखपुर से पूर्वांचल को 9325 करोड़ की सौगात देंगे। यहां से भेजे गए प्रस्तावों पर पीएमओ ने लगभग अपनी स्वीकृति दे दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.