पाकिस्तान को US की सख्त चेतावनी- भारत पर एक और आतंकी हमला बहुत परेशानी लेकर आएगा

0 349

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. इसके साथ अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत पर एक और आतंकवादी हमला ‘बहुत अधिक समस्या खड़ा करने वाला’ होगा.

व्हाइट हाउस में एक सीनियर अधिकारी ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, ‘पाकिस्तान को आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस और निरंतर कार्रवाई करने की आवश्यकता है. क्षेत्र में फिर तनाव की स्थिति पैदा न हो इसके लिए खासतौर पर लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ कार्रवाई की आवश्यकता है.

नाम न छापने की शर्त पर अधिकारी ने कहा, ‘अगर पाकिस्तान आतंकवादियों पर कार्रवाई नहीं करता है और भारत पर एक और हमला होता है तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ी समस्या खड़ी करने वाला होगा जो दोनों देशों के बीच तनाव की वजह बनेगा और दोनों के लिए खतरनाक होगा.’

भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा आतंकी संगठनों के खिलाफ ‘अपरिवर्तनीय एवं अनवरत’ कार्रवाई की जरूरत है. अधिकारी ने कहा कि पूर्ण मूल्यांकन करना अभी जल्दीबाजी होगी.अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने हाल के दिनों में कुछ कार्रवाई की हैं. कुछ आतंकी संगठनों की संपत्तियों को जब्त कर दिया गया है और कुछ गिरफ्तारियां की हैं. जैश-ए-मोहम्मद की भी कुछ सुविधाओं को नियंत्रण में लिया गया है. हालांकि उन्होंने आगे जोड़ा कि वे अभी और बड़ी कार्रवाई देखना चाहते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.