ढाका से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश विफल, सभी यात्री और पायलट सुरक्षित

0 111

ढाका। बांग्लादेश की सेना ने ढाका से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम कर दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाईजैक की जानकारी मिलने के तुरंत बाद बांग्लादेश के चिटगांव स्थित शाह अमानत हवाई अड्डे पर सेना ने कमान संभाल ली। विमान की आपात लैंडिंग के बाद सैन्यबलों ने हाईजैक की कोशिश करने वाले बंदूकधारी व्यक्ति से हथियार छीन लिया और उसे काबू मेें कर लिया। अब स्थिति नियंत्रण में है।

विमान में की गई इस छापेमार कार्रवाई के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हाईजैकिंग की इस घटना में कोई भी यात्री या चालक दल का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ है। हालांकि अभी तक हाईजैक करने की कोशिश के पीछे क्या कारण था, इसका पता नहीं चल सका है। सुरक्षाबल मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि दुबई जाने वाले विमान संख्या BG-147 ने ढाका से उड़ा भरी थी, जब इसमें सवार एक बंदूकधारी ने जहाज में लूट करने की कोशिश की। रविवार शाम करीब 5.35 बजे इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग की गई और पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों के जवान चिटगांव पहुंच गए। सुरक्षाबलों ने सभी यात्रियों और पायलट समेत क्रू-मेंबर्स को सुरक्षित उतार लिया।

जानकारी के मुताबिक विमान संख्या Biman BG 147 बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दुबई जा रहा था। इस दौरान विमान में सवार एक बांग्लादेशी नागरिक ने अपनी बंदूक निकाल ली। यह बंदूकधारी विमान के कॉकपिट में जबरन घुसने की कोशिश करने लगा।

सांसद मोइनुद्दीन खान बादल भी विमान के यात्रियों में शामिल थे। उन्होंने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति बांग्लादेशी था। वह व्यक्ति शेख हसीना से बात करना चाहता था।

इस बीच मयूरपंखी नामक इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग के बाद, विमान से उतरे यात्रियों ने हवाई अड्डे पर अफरातफरी का माहौल मचा दिया। एयरपोर्ट में पर भारी मात्रा में सुरक्षाबल, अग्निशमन विभाग के वाहन और मीडिया इकट्ठा हो गया। विमान अपहरण की यह साजिश करीब दो घंटे के भीतर खत्म कर दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.