बनारस में PM मोदी का भव्य रोड शो, BJP के दिग्गज शामिल

0 46

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में भव्य रोड शो कर रहे हैं. गुरुवार को वो बनारस पहुंचे और फिर मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद पीएम मोदी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से अपने रोड शो की शुरुआत की. उनके रोड शो में लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है. पूरी काशी भगवामय हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी के बीएचयू पहुंचे और मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों का अभिवादन किया और फिर गाड़ी में सवार होकर रोड शो शुरू कर दिया. पीएम मोदी के रोड शो में लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंच और पीएम मोदी के रोड शो में शामिल हुए. इस रोड शो में उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र पांडेय और जेपी नड्डा भी पहुंचे हुए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोड शो से पहले बनारस की सड़कें भगवामय हो गईं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने नामांकन से पहले रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. बनारस लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. पिछले साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सीट से जीत दर्ज की थी और पहली बार संसद पहुंचे थे.

आपको बता दें कि वाराणसी सीट से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय को उम्मीदवार बनाया है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अजय राय इस सीट से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरा था, लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था. अब कांग्रेस ने एक बार फिर से अजय राय पर दांव खेला है.

अजय राय वाराणसी सीट से विधायक चुने जा चुके हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत साल 1996 में की थी और बीजेपी के टिकट से उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीता था. इसके बाद अजय राय समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. उन्होंने साल 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वो सपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे और साल 2012 में विधानसभा का चुनाव जीता.

आपको बता दें कि अब तक वाराणसी लोकसभा सीट से मेरा अधिकार राष्ट्रीय दल ने आशुतोष कुमार पांडे, इंडियन गांधियन पार्टी ने यूएस आशिन, मौलिक अधिकार पार्टी ने प्रेम नाथ, बलिराजा पार्टी ने राजेंद्र कुमार झा, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से अरुण और निर्दलीय राजेंद्र गांधी समेत 15 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. अभी पीएम मोदी और अजय राय का नामांकन दाखिल किया जाना बाकी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.