वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर सचिन ने दिया बयान

0 459

सुनील गावस्कर पाक के साथ मैच खेलने के पक्ष में हैं। उनहोंने गुरुवार को कहा था कि अगर भारत अगर 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो यह उसकी हार होगी।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरा देश गुस्से में है। इस घटना के बाद वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। पिछले कुछ दिनों से ये बहस जोर पकड़ चुकी है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेला जाए या उसका बहिष्कार किया जाए। इस मुद्दे पर भारत में लोगों की अलग-अलग राय है। एक तरफ जहां कुछ लोग पाक के साथ मैच खेलने के पक्ष में है। वहीं, कुछ लोग इसके खिलाफ हैं। अब इस मामले में भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का बयान आया है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मुझे आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलकर उसे दो अंक देना गवारा नहीं है क्योंकि इससे पाकिस्तान को ही फायदा होगा। भारत के लिये वर्ल्ड कप में 16 जून को होने वाले मुकाबले से हटने के बजाय उसे हराना बेहतर होगा।”

तेंदुलकर ने कहा, “भारत ने वर्ल्ड कप में हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। अब फिर से उन्हें हराने का समय है। मैं निजी तौर पर उन्हें दो अंक देना पसंद नहीं करूंगा क्योंकि इससे टूर्नामेंट में उन्हें मदद मिलेगी। लेकिन मेरे लिये भारत सर्वोपरि है और मेरा देश जो भी फैसला करेगा मैं तहेदिल से उसका समर्थन करूंगा।”

गौरतलब है कि एक तरफ जहां हरभजन सिंह और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के पूर्ण बहिष्कार की मांग की है। वहीं, गावस्कर पाक के साथ मैच खेलने के पक्ष में हैं। उनहोंने गुरुवार को कहा था कि अगर भारत अगर 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो यह उसकी हार होगी। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप इग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में 16 जून को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.