बिहार: महागठबंधन में सब ठीक ठाक, आज हो सकता है सीटों का ऐलान

0 76

पटना : बिहार में महागठबंधन की पार्टियों में सीटों को लेकर चल रहे घमासान पर विराम लग चुका है. बुधवार को राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा था कि हमारा महागठबंधन साथ है, सीटों का ऐलान  होली के बाद किया जाएगा. महागठबंधन में चिंता की कोई बात नहीं है.

महागठबंधन में मौजूद सभी पार्टियों के मंथन के बाद अब होली के बाद यानी 22 मार्च को सीटों का ऐलान किया जाएगा.

लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव की मानें तो 22 मार्च को महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी जिसमें सीटों को लेकर ऐलान किया जाएगा. खबरों की मानें तो सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के तहत बिहार की 40 सीटों में से 20 सीटों पर आरजेडी और 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी.

बिहार के शेष 11 सीटों में से आरएलएसपी को 4, वीआईपी को 3, हम को 2 और शरद यादव की पार्टी एलजेडी के हिस्से में एक सीट आयी है. बाकी बची एक सीट सीपीआई एमएल को दिये जाने के कयास लगाये जा रहे हैं. हालांकि अभी तक इन सीटों का औपचारिक ऐलान होना बाकी है.

बताया जा रहा है कि आज चार बजे तक महागंठबंधन के सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा. यहां चर्चा कर दें कि इससे पहले मंगलवार को राजद के 24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद डैमेज कंट्रोल के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सामने आना पड़ा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.