मोदी की ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की…’ को लता ने दी आवाज

0 92

 Lokpran. सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर हुये हमले के बाद दिये गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान उनके द्वारा उल्लिखित कविता की पंक्तियों ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, यह देश नहीं झुकने दूँगा’ को अपनी आवाज दी है और उसे देश के जवानों तथा जनता के नाम समर्पित किया है।

अपनी मधुर आवाज के दम पर दशकों तक श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाली भारत कोकिला लता मंगेशकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना नया गाना पोस्ट किया है। उन्होंने यह ऑडियो पोस्ट करते हुये कहा, “नमस्कार। कुछ दिन पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रही थी। उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियाँ कही थीं, जो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी। वो पंक्तियां मेरे मन को भी छू गयीं। वो पंक्तियाँ मैंने रिकॉर्ड की हैं और आज मैं उसे हमारे देश के वीर जवानों तथा देश की जनता को समर्पित करती हूँ। जय हिंद।”

प्रधानमंत्री ने लता मंगेशकर के इस कदम के लिए उनकी सराहना की है। उन्होंने कहा कि वह जवानों के प्रति गाने में परिलक्षित सुश्री मंगेशकर के स्नेह से प्रेरित हैं।

श्री मोदी ने बालाकोट हमले के बाद राजस्थान के चुरू में दिये गये भाषण में कहा था, “सौगंध मुझे इस मिट्टी की, यह देश नहीं मिटने दूँगा, यह देश नहीं झुकने दूँगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.