भारत और सऊदी अरब के बीच हुए पांच समझौते, मोदी ने पुलवामा हमले का किया जिक्र

0 100

नयी दिल्ली : भारत और सऊदी अरब के बीच बुधवार को पांच समझौते हुए. इन समझौतों के बाद क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान और पीएम मोदी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी प्रिंस का स्वागत करके  खुशी हुई भारत और सऊदी अरब के संबंध सदियों पुराने हैं. 21वीं सदी में आज  सऊदी अरब भारत का सबसे मूल्यवान स्ट्रैटिजिक पार्टरनर है.

उन्होंने कहा कि  मैं भारत के इंफ्रास्ट्रचर में सऊदी अरब के निवेश का स्वागत करता हूं. हमने अपने सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है. क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान के सामने पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का मामला उठाया. पीएम ने कहा कि पुलवामा हमला मानवता पर क्रूर कहर की निशानी है, आतंक को बढ़ावा दे रहे देशों पर जबाव की जरूरत है. आतंकवादियों और उनके समर्थकों को सजा दिलाना बहुत जरूरी है. आतंकवाद से निपटने के लिए मज़बूत कार्ययोजना जरूरत, खुशी है कि सऊदी अरब और भारत इस बारे में साझा विचार रखते.

इधर, साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सऊदी के प्रिंस ने पुलवामा हमले का जिक्र नहीं किया. सऊदी के प्रिंस ने कहा कि आतंकवाद से निपटने पर भारत के साथ हैं, खुफिया जानकारी साझा करेंगे. उन्होंने कहा कि आतंकवाद और कट्टरवाद पर हमारी साझा चिताएं हैं. हम अपने दोस्त भारत को बताना चाहते हैं कि हर मोर्चे पर हम सहयोग करेंगे. सबके साथ मिलकर हम आने वाली पीढ़ी के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.