पटना: संकल्प रैली में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- बिहार शहीदों को नमन करता हूं

0 76

नई दिल्ली। पीएम मोदी बिहार में आयोजित राजग की ‘संकल्प रैली’ को संबोधित करने पटना पहुंचे हुए हैं। भाषण शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री ने भारत माता का जयकारा लगाया। इसके बाद उन्होंने बिहार के शहीदों को नमन किया। पीएम मोदी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों का गिनाया। पीएम ने कहा कि बिहार के लिए एनडीए सरकार ने कई लाभकारी योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने कहा कि यहां सरकार बच्चों को पढ़ाई और युवा को कमाई से लेकर बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई तक के काम में लगी हुई है।

रैली में राज्य के सीएम नीतीश कुमार समेत बिहार एनडीए के अन्य नेता भी मौजूद है। यहां गांधी मैदान में रैली को संबाधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन बिहार के विकास के लिए है। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए घर—घर शौचालय बनवाए जा रह हैं। लोहिया योजना चलाई जा रही है। विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए नीतीश ने कहा कि कुछ लोगों की रूची बस अनाप—शनाप बोलने में है। जबकि अनाप—शनाप बोलना सामाजिक पाप है।

नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की ओर से बिहार को पूरी मदद मिल रही है। यहां महिलाओं के उत्तथान के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि जिन्हे मौका मिला वो बताएं कि उन्होंने समाज के लिए क्या किया? वहीं, रैली से पहले जनता दल (युनाइटेड) ने एक पोस्टर के जरिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर सियासी हमला बोला है। जद (यू) ने पोस्टर के जरिए ‘कानून का राज’ और ‘कैदी राज’ चुनने की बात पूछी है।

कैदी राज चाहिए या कानून का राज

जद (यू) के विधान पार्षद और प्रवक्ता नीरज कुमार के आवास सहित शहर के कई स्थानों पर लगे इस पोस्टर में एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दूसरी तरफ जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद, राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन और राजद विधायक राजवल्लभ यादव की तस्वीर है। पोस्टर के माध्यम से लोगों से पूछा गया है कि इसमें से क्या चुनना है। नीरज कुमार ने कहा कि जनता को यह तय करना है कि उन्हें कैदी राज चाहिए या ‘कानून का राज।’ जनता को तय करना है कि बिहार की सरकार मुख्यमंत्री आवास से चलेगी या तिहाड़, होटवार और बेउर जेल से? संकल्प रैली यही तय करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.