कुछ ही देर में होगा भाजपा के 250 उम्मीदवारों लिस्ट जारी

0 57

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों का ऐलान होगा। शाम 7 बजे पार्टी पहली सूची जारी कर सकती है। लंबी चर्चा और जद्दोजहद के बाद होली के शुभ अवसर पर भाजपा गुरुवार को 250 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। इसमें उत्तर प्रदेश के 37, महाराष्ट्र के 21 और बिहार के 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी शामिल हो सकता है।

इन नेताओं को टिकट मिलना तय

सूत्रों के हवाले से खबर है कि वाराणसी से पीएम मोदी चुनाव लड़ेंगे। जबकि अमेठी से स्मृति ईरानी को टिकट दिया जाएगा। वहीं राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे और गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा पर ही पार्टी भरोसा जताएगी। नागपुर से नितिन गडकरी चुनाव लड़ेंगे वीके सिंह गाजियाबाद से चुनावी मैदान में होंगे।

चुनाव समिति की अगली बैठक 22 मार्च को

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 22 मार्च को होगी। बुधवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, बिहार व अन्य राज्यों की सीटों और उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई है।

10 राज्यों के टिकट बंटवारे पर चर्चा

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा में कई नेताओं का टिकट काटा जा सकता है। हालांकि अभी तक इस पर मुहर नहीं लगी है। मंगलवार को हुई बैठक में 10 राज्यों के टिकट बंटवारे पर चर्चा की गई। इसमें छत्तीसगढ़ में सभी मौजूदा सांसदों के टिकट बदले गए हैं। भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी 10 सांसदों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि इस राज्य में नए उम्मीदवारों को टिकट दिए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में सासंदों के काटे जाएंगे टिकट

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से पूर्व सीएम रमन सिंह को टिकट दिया जा सकता है। वर्तमान में इस सीट से रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सांसद हैं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अलावा देश भर के कई सांसदों के टिकट काटे जाने की संभावना है। साथ ही ये भी खबर है कि कई विधायकों को भी टिकट दिए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.